इंडिगो के CEO पीटर एल्बर्स हाथ जोड़े आए नजर, सरकार ने उड़ानों में 10% की कटौती की।

इंडिगो के CEO पीटर एल्बर्स हाथ जोड़े आए नजर, सरकार ने उड़ानों में 10% की कटौती की।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इंडिगो एयरलाइन की उड़ानों में 10% कटौती करने का कड़ा निर्देश दिया है। पिछले हफ्ते क्रू रोस्टर, फ्लाइट शेड्यूल और संचार की कमी जैसे आंतरिक कुप्रबंधन के कारण यात्रियों को हुई भारी असुविधा को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। मंत्रालय का मानना है कि एयरलाइन के संचालन को स्थिर करने और रद्दीकरण की घटनाओं को कम करने के लिए यह कटौती जरूरी है। हालांकि, इस कटौती के बावजूद इंडिगो अपने सभी मौजूदा गंतव्यों पर उड़ानें जारी रखेगी।सरकार के सख्त रुख के बीच इंडिगो के सीईओ पीटर एल्बर्स ने घुटने टेक दिए हैं। देश भर में बड़े पैमाने पर फ्लाइट कैंसिलेशन से यात्रियों को हुई परेशानी के लिए उन्होंने सार्वजनिक रूप से माफी मांगी है। एल्बर्स ने स्वीकार किया कि कंपनी ने अपने यात्रियों को निराश किया है। इस असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया। आश्वासन दिया कि इंडिगो की पूरी टीम ग्राहकों की सेवा के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। फिर भले ही वह कैंसिल की गई उड़ानों को वापस नहीं ला सकते। उनकी माफी का यह वीडियो तब आया जब नागर विमानन मंत्री राम मोहन नायडू ने मंगलवार को घोषणा की कि देश भर में उड़ानों के कैंसिलेशन को देखते हुए मंत्रालय ने इंडिगो को अपनी कुल उड़ानों में 10% की कटौती करने का आदेश दिया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MoCA) ने मंगलवार को इंडिगो के सीईओ पीटर एल्बर्स को एयरलाइन की परिचालन स्थिति की समीक्षा के लिए तलब किया था। इस दौरान मंत्री के सामने सीईओ के हाथ जोड़कर बैठने की तस्वीर सोशल मीडिया पर छा गई। मंत्री राम मोहन नायडू ने भी इसे अपने ‘एक्स’ हैंडल से शेयर किया। नायडू और विमानन मंत्रालय (MoCA) में सचिव समीर सिन्हा ने इंडिगो के सीईओ पीटर एलबर्स के साथ चर्चा की। एयरलाइन की वर्तमान स्थिति पर स्पष्टीकरण मांगा। खासकर नई उड़ान ड्यूटी नियमों के लागू होने के कारण सेवाओं में भारी व्यवधान के मद्देनजर उनसे क्लैरिफिकेशन लिया गया। मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि 10% की कटौती का उद्देश्य एयरलाइन के सिस्टम पर दबाव कम करना है ताकि जो भी उड़ानें शेड्यूल में रहें, वे समय पर और बिना रद्द हुए चल सकें। इंडिगो को यह सुनिश्चित करना होगा कि वह उच्च मांग वाले रूट्स पर भी संचालन को सुचारू रखे और किसी भी सेक्टर पर सेवा पूरी तरह बंद न करे।चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पिछले पांच दिनों से गड़बड़ाया विमानों का संचालन अब भी पूरी तरह पटरी पर नहीं आया है। मंगलवार को आने और यहां से जाने वाली 15 फ्लाइटें निरस्त हुईं और आठ देरी से उड़ीं। इसके चलते करीब 5,400 यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। उड़ान निरस्त होने और देरी के चलते 190 यात्रियों ने अपने टिकट भी निरस्त कराए। हालांकि, यात्रियों को कुछ राहत रही, क्योंकि कई फ्लाइटें समय पर गईं। इंडिगो के काउंटर पर अफरातफरी भी कम रही। मंगलवार को जो फ्लाइटें निरस्त रही हैं, उनमें दिल्ली, बंगलूरू, मुंबई, कोलकाता, अहमदाबाद और हैदराबाद की फ्लाइटें शामिल हैं।

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